उत्तराखंडदेहरादूनरोजगार

नौकरी का सुनहरा मौका..देहरादून में 24 जून को लगेगा रोजगार मेला,  2100 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

हरादून में 24 जून सुबह 10:00 बजे से रोजगार मेले का आयोजन होगा. रोजगार मेले में 56 कंपनियां प्रतिभाग करेंगी जिसमें 2100 से अधिक पदों पर भर्ती की जानी है.

उत्तराखंड के 10वीं, 12वीं और इससे ज्यादा शैक्षणिक योग्यता वाले बेरोजगार युवाओं के पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका है.देहरादून में 24 जून सुबह 10:00 बजे से रोजगार मेले का आयोजन होगा. रोजगार मेले में 56 कंपनियां प्रतिभाग करेंगी जिसमें 2100 से अधिक पदों पर भर्ती की जानी है. मिली जानकारी के अनुसार बेरोजगार और योग्य युवाओं के लिए 24 जून को वृहद रोजगार मेला लगने जा रहा है. इसमें 10वीं, 12वीं पास या ग्रेजुएट बेरोजगार युवा अपनी शैक्षणिक योग्यता के मुताबिक आवेदन कर सकते हैं. मेले में 55 से ज्यादा कंपनियां प्रतिभाग करेगी. बताया जा रहा है कि इस मेले में भाग लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी सेवायोजन कार्यालय में आकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रोजगार मेले में कंपनियां युवाओं का साक्षात्कार लेकर उनका चयन करेंगे इसके अलावा अलग-अलग पदों के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता 10वीं से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन मानी गई है.  

इच्छुक अभियर्थी किसी दिन भी जाकर सुबह दस बजे से शाम पाँच बजे तक पंजीकरण करा सकते है.  वृहद रोजगार मेले में प्रतिभागी कम्पनियों एवं रिक्तियों की संख्या घट या बढ़ सकती है. अगर आप इन कंपनियों में काम करने के इच्छुक हैं, तो आप ऑफलाइन माध्यम से देहरादून के परेड ग्राउंड के नजदीक स्थित सेवायोजन कार्यालय में जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. वहीं, आधार कार्ड, पैन कार्ड, 10वीं और 12वीं के सर्टिफिकेट, स्थायी निवास प्रमाण पत्र के साथ आप मेले से पहले कार्यालय जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. इसके बाद रोजगार मेले के दौरान आपको मूल प्रमाण पत्र की फोटो स्टेट, रजिस्ट्रेशन कार्ड, बायोडाटा, पासपोर्ट फोटो व एक पहचान पत्र लाना होगा, जिससे आप इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप रोजगार विभाग से संपर्क कर सकते है.

यह भी पढ़ें -  CM पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को दी शुभकामनायें
Back to top button