उत्तराखंडनैनीताल

उत्तराखंड से दुःखद खबर: खाई में गिरी पिकअप, आठ लोगों की मौत.. दो की हालत गंभीर

नैनीताल जिले के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र बेतालघाट में हुआ. दुर्गम इलाका होने के कारण देर रात हुए हादसे के बाद रेस्क्यू में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के बेतालघाट में एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस वाहन में 10 लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि इनमें से 8 लोगों की मौत हो गई है. दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं. ये हादसा नैनीताल जिले के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र बेतालघाट में हुआ. दुर्गम इलाका होने के कारण देर रात हुए हादसे के बाद रेस्क्यू में काफी मशक्कत करनी पड़ी. उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित बेतालघाट विकासखंड के ऊंचाकोट क्षेत्र में ये दुर्घटना हुई है. देर रात एक वाहन गहरी खाई में जा गिरा. इस सड़क दुर्घटना में 8 लोगों की मौत हो गई. इनमें ज्यादातर नेपाली श्रमिक बताए जा रहे हैं. जैसे ही सड़क दुर्घटना की सूचना पुलिस को मिली पुलिस और प्रशासनिक टीम के साथ रेस्क्यू दल मौके पर पहुंच गए. एक तो दुर्गम इलाका और दूसरा घुप अंधेरा होने के कारण राहत और बचाव कार्य में काफी परेशानी हुई. पुलिस के अनुसार सभी शवों को कड़ी मशक्कत के बाद खाई से बाहर निकाला गया है. इस सड़क दुर्घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल भी हैं.

दरअसल नैनीताल जिले के बेतालघाट के ग्रामीण इलाके मल्लागांव के ऊंचाकोट क्षेत्र में जल जीवन मिशन का काम चल रहा है. पुलिस के अनुसार ड्राइवर के साथ 9 नेपाली मजदूर वाहन में सवार होकर रामनगर के लिए रवाना हुए थे. इन नेपाली मजदूरों को रामनगर से नेपाल के लिए जाना था. वाहन गांव से कुछ ही आगे पहुंचा था कि ड्राइवर उस पर से नियंत्रण खो बैठा. इसी के साथ वाहन करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. रात के सन्नाटे में वाहन गिरने की आवाज सुनते ही असपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. इस बीच लोगों ने पुलिस को भी दुर्घटना की सूचना दे दी. बेतालघाट थानाध्यक्ष अनीश अहमद और राजस्व उप निरीक्षक कपिल कुमार भी तुरंत मौके पर पहुंचे. गांव वाले पहले से ही रेस्क्यू के कार्य में जुट चुके थे. पुलिस प्रशासन की टीम आने से रेस्क्यू अभियान में तेजी आई. लेकिन 200 मीटर गहरी खाई से शवों और घायलों को ऊपर रोड तक लाने में 2 घंटे से भी ज्यादा समय लग गया. इस दुर्घटना में 7 नेपाली मजदूरों के साथ ही चालक राजेंद्र कुमार की जान चली गई. आगे पढ़िए

बेतालघाट के थानाध्यक्ष अनीस अहमद के अनुसार मृतकों में विशराम चौधरी उम्र 50 वर्ष, अनंत राम चौधरी उम्र 40 वर्ष, धीरज उम्र 45 वर्ष, विनोद चौधरी उम्र 38 वर्ष, तिलक चौधरी उम्र 45 वर्ष, उदय राम चौधरी उम्र 55 वर्ष, गोपाल उम्र 60 वर्ष और चालक ओड़ा बास्कोट गांव (नैनीताल) निवासी 38 वर्षीय राजेंद्र कुमार पुत्र हरीश राम शामिल हैं. घायलों में छोटू चौधरी और शांति चौधरी शामिल हैं. इस भीषण सड़क हादसे में 2 लोग गंभीर घायल हुए. उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेतालघाट भिजवाया गया था. बेतालघाट में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को हायर सेंटर रेफर किया गया. थानाध्यक्ष अनीश अहमद के अनुसार इस हादसे के कारणों की जांच कराई जाएगी. हादसे का शिकार हुए मजदूर एक ठेकेदार के कर्मचारी के रूप में काम कर रहे थे.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड के इन छह जिलों में आज बारिश और ओलावृष्टि के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी
Back to top button