उत्तराखंडपौड़ी गढ़वाल

उत्तराखंड: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पूर्व सीएम भुवन खंडूड़ी के बेटे ने छोड़ी पार्टी

पौड़ी लोकसभा सीट से दावेदारी जता रहे कांग्रेस पार्टी के नेता मनीष खंडूड़ी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पौड़ी लोकसभा सीट से दावेदारी जता रहे कांग्रेस पार्टी के नेता मनीष खंडूड़ी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र दे रहा हूं और मेरा यह निर्णय बिना किसी व्यक्ति का अतीत अथवा अपेक्षा के लिया गया है. गौर हो कि साल 2019 के चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी की तरफ से मनीष खंडूड़ी ने पौड़ी लोकसभा चुनाव लड़ा था. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. मनीष खंडूड़ी पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे हैं और विगत 5 सालों से लगातार पौड़ी लोकसभा में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते आ रहे हैं. लेकिन अचानक उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्य से इस्तीफा देकर कांग्रेस को झटका दे दिया है. 

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस नेता मनीष खंडूड़ी का पार्टी छोड़ना कई सवाल खड़े कर रहा है.जिसके बाद तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं. वहीं कांग्रेस का दामन छोड़ने के बाद मनीष खंडूड़ी के बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें तेज हो गई हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. वहीं मनीष खंडूड़ी के इस्तीफे के बाद प्रदेश में सियासी पारा और चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने से पहले मनीष खंडूड़ी ने पाला क्यों बदला इसको लेकर अभी खुलकर बात सामने नहीं आई है. लेकिन उनके इस्तीफे के बाद प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि मनीष खंडूड़ी पौड़ी लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रबल दावेदार मानें जा रहे थे. साथ ही वो इस सीट से दावेदारी भी करते दिखाई दिए थे.

यह भी पढ़ें -  दवा लेकर ऋषिकेश एम्स से उड़ाया गया ड्रोन नहीं पहुंचा, लैंडिंग के समय हुआ क्षतिग्रस्त
Back to top button