उत्तराखंडश्रीनगर गढ़वाल

श्रीनगर गढ़वाल में आतंक का पर्याय बना गुलदार, दो लोगों को किया घायल

श्रीयंत्र टापू के पास ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर दो लोगों पर गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया. घायलों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है.

उत्तराखंड का ऐसा कोई जिला नहीं जहां गुलदार के हमले की घटनाएं ना हुई हों. कहीं गुलदार की वजह से स्कूल बंद हो रहे हैं, तो कहीं मासूम बच्चों को गुलदार निवाला बना रहा है. इस बीच श्रीनगर गढ़वाल में श्रीयंत्र टापू के पास ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर दो लोगों पर गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया. दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों पर गुलदार ने अलग-अलग समय पर हमला किया है. घायलों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है. उधर, घटना के बाद वन विभाग ने हरकत में आकर पिंजरे लगा दिए हैं. जानकारी के मुताबिक, बीती देर रात करीब 8 बजे हरेंद्र पुंडीर पुत्र चिरंजी लाल श्रीयंत्र टापू से अपनी स्कूटी से घर जा रहा था. तभी घात लगाए गुलदार ने चलती हरेंद्र पर हमला कर दिया. जिसमें हरेंद्र बुरी तरह से घायल हो गया.

घायल अवस्था में हरेंद्र को बेस अस्पताल श्रीकोट में भर्ती किया गया. जहां हरेंद्र की हालत स्थिर बताई जा रही है. इसके अलावा बीती देर रात करीब साढ़े 10 बजे पुलिसकर्मी रोहित नेगी पुत्र पंचम सिंह ड्यूटी पूरी कर अपने घर जा रहा था. तभी उसी जगह पर रोहित पर भी गुलदार ने हमला कर दिया. जिसमें रोहित लहूलुहान हो गया. रोहित को घायल अवस्था में संयुक्त अस्पताल भर्ती किया गया है. बता दें की पौड़ी और श्रीनगर गढ़वाल के बीच गुलदार के हमले की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. लेकिन फिर भी वन विभाग इन जंगली जानवरों को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है मामले में नागदेव रेंज के रेंजर ललित मोहन नेगी का कहना है कि घटनास्थल यानी श्रीयंत्र टापू के पास पिंजरे लगा दिए गए हैं. जल्द ही गुलदार को पकड़ लिया जाएगा. इसके अलावा दोनों घायलों को मुआवजा दिया जा रहा है. रोहित को जहां 2 हजार रुपए दिए गए हैं तो वहीं हरेंद्र को 5 हजार की राहत राशि दी गई है. दोनों घायलों को 15-15 हजार रुपए दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड: होटल में प्रेमिका संग रंगरलियां मना रहा था पति, तभी आ धमकी पत्नी..जानिए फिर क्या हुआ
Back to top button