उत्तराखंडदेहरादूनस्पोर्ट्स

इस बार IPL में दिखेगा उत्तराखंड के इन 5 धाकड़ खिलाड़ियों का जलवा

उत्तराखंड के 5 खिलाड़ी भी आईपीएल में जलवा दिखाने के तैयारी में हैं. ये खिलाड़ी शानदार बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग और गेंदबाजी से अपनी अलग छाप छोड़ सकते हैं.

आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा. बीसीसीआई ने आईपीएल के शेड्यूल जारी कर दिया है . उत्तराखंड के 5 खिलाड़ी भी आईपीएल में जलवा दिखाने के तैयारी में हैं. ये खिलाड़ी शानदार बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग और गेंदबाजी से अपनी अलग छाप छोड़ सकते हैं.भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और ‘कैप्टन कूल’ के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. धोनी का पैतृक गांव अल्मोड़ा के ल्वाली में है. वैसे तो, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, पर वह अभी भी चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी करते हुए आईपीएल में अपना जलवा बिखेर रहे हैं. 22 मार्च 2024 को चेन्नई का मुकाबला रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु से है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी खेलते हुए नजर आएंगे. भारतीय टीम के विकेटकीपर और धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत का जन्म वैसे तो रुड़की में हुआ है, पर उनका पैतृक गांव पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट की तहसील के पाली गांव में है. 30 दिसंबर 2023 को ऋषभ के कार का एक्सीडेंट हुआ था, जिस वजह से वह खेल से दूर हैं . आशा है कि जल्द ही वह आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे.

भारतीय टीम के बल्लेबाज मनीष पांडे उत्तराखंड के बागेश्वर के रहने वाले हैं. मनीष पांडे को भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौके कम मिले पर उन्हें जब भी मौका मिला, उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. 2024 के आईपीएल में मनीष पांडे केकेआर की टीम में खेलते हुए नजर आएंगे. उत्तराखंड के हल्द्वानी में रहने वाले आर्यन जुयाल अंडर-19 में भी खेल चुके हैं. आर्यन एक विकेटकीपर के साथ एक बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं. पिछले साल इंग्लैंड में खेलते हुए आर्यन जुयाल ने शतकों की हैट्रिक लगाई थी.रणजी ट्रॉफी -2024 में यूपी से खेलते हुए आर्यन ने असम के खिलाफ दोहरा शतक बनाया था. आर्यन अपने खेल से हर किसी को प्रभावित कर रहे हैं. उत्तराखंड के रुड़की जिले के रहने वाले आकाश मधवाल ने आईपीएल सीजन 2023 में हर किसी को अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था. मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए उन्होंने लखनऊ सुपर जॉइंट के 5 विकेट झटके थे. जहां से आकाश को शोहरत मिली.

यह भी पढ़ें -  जल्द बनेगा चमोली जनपद का विनायक धार – कसबीनगर मोटर मार्ग
Back to top button