अपराधउत्तराखंडहल्द्वानी

हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक दिल्ली से हुआ गिरफ्तार, उत्तराखंड पुलिस ने की पुष्टि

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के वकीलों से बड़ी सूचना मिली है.वकीलों ने बताया कि अब्दुल मलिक को उत्तराखंड पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है.

बनभूलपुरा कांड का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक घटना के 16 दिन बाद भी फरार है. पुलिस उसकी तलाश के लिए नेपाल समेत देश के कई शहरों में छापेमारी कर रही है. अब्दुल मलिक अपनी पत्नी और बेटे समेत फरार है. पुलिस ने अब्दुल मलिक और उसके बेटे को हल्द्वानी हिंसा मामले में वांटेट घोषित किया है. इस बीच हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के वकीलों से बड़ी सूचना मिली है.वकीलों ने बताया कि अब्दुल मलिक को उत्तराखंड पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. अब्दुल मलिक के अधिवक्ता अजय कुमार बहुगुणा और शैलभ पांडे ने बताया हल्द्वानी के सेशन कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है. अब्दुल मलिक ने सेशन कोर्ट में एंटीसिपेटरी बेल यानी अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है.

जिसमें उसने गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की है. अब्दुल मलिक के वकीलों ने बताया उत्तराखंड पुलिस ने उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. अधिवक्ता के मुताबिक उत्तराखंड पुलिस अब्दुल मलिक को हल्द्वानी लेकर आ रही है. फिलहाल, इस बात की उत्तराखंड पुलिस पुष्टि नहीं कर रही है. गौर है कि बनफूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा में उपद्रवियों ने जमकर पथराव और आगजनी की. जिसमें 300 से अधिक लोग घायल हुए थे, जबकि आगजनी और हिंसा में 8 करोड़ से अधिक की सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. पुलिस और उपद्रवियों के बीच हुई फायरिंग में पांच लोगों की जान भी गई है. हिंसा के अन्य आरोपियों की पुलिस धरपकड़ के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. हिंसा का मुख्य आरोपी मोस्ट वांटेड अब्दुल मलिक और उसका बेटा मोईद फरार चल रहे थे. जिसमें से अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी की खबर आ रही है.

यह भी पढ़ें -  कांग्रेस नेता का सनसनीखेज दावा- हरीश रावत ने पैसे लेकर बांटे टिकट..अब लोग मांग रहे वापस
Back to top button