उत्तराखंडदेहरादून

CM पुष्कर सिंह धामी ने उड़ीसा रेल हादसे पर जताया दुख, चंपावत में रोड शो सहित सभी कार्यक्रम किए रद्द

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उड़ीसा में हुई रेल दुर्घटना को बहुत ही दुखद और कष्टकारी बताते हुए चंपावत में अपने विधानसभा चुनाव की जीत के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम और रोड शो निरस्त कर दिए हैं.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उड़ीसा में हुई रेल दुर्घटना को बहुत ही दुखद और कष्टकारी बताते हुए चंपावत में अपने विधानसभा चुनाव की जीत के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम और रोड शो निरस्त कर दिए हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे में हताहत यात्रियों के प्रति शोक संवेदना व्यक करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. आपको बता दें की ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. इसके बाद यह दूसरी लाइन पर सामने से आ रही एक अन्य ट्रेन से टकरा गई. घटना में कम से कम 900 लोग घायल हो गए. करीब 280 लोगों के मारे जाने की आशंका है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

उन्होंने बताया कि हादसा शाम को करीब 7.20 बजे बाहानगा बाजार स्टेशन पर तब हुआ जब कोरोमंडल एक्सप्रेस कोलकाता के नजदीक शालीमार स्टेशन से चेन्नई सेंट्रल जा रही थी. तभी कोरोमंडल एक्सप्रेस सामने से आ रही मालगाड़ी से टकरा कर बगल वाले ट्रैक पर पलट गई कुछ ही देर में दूसरे ट्रैक पर आ रही एक अन्य ट्रेन भी दुर्घटनाग्रस्त बोगियों पर चढ गई हादसा इतना भयंकर था की रेलवे ट्रैक उखड़ कर बोगियों को फाड़ते हुए उनके अंदर घुस गया. ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा कि 132 घायलों को सोरो, गोपालपुर और खांटापाड़ा स्वास्थ्य केंद्रों में भर्ती कराया गया है, जबकि 47 लोगों को बालासोर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बालासोर जिले के अधिकारियों ने बताया कि हादसे में करीब 280 लोगों के मारे जाने की खबर है.

यह भी पढ़ें -  गर्व का दिन: पहाड़ की दो-दो प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर किया गया सम्मानित, आप भी दें बधाई
Back to top button