उत्तराखंडहरिद्वार

हरिद्वार में उमड़ा कांवड़ियों का सैलाब, पुलिस की सारी व्यवस्थाएं ध्वस्त..अब तक पहुंचे 3.28 करोड़ कांवड़िए

पुलिस के आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को गंगा जल भरकर रवाना हुए 68.70 लाख कांवड़ यात्रियों के साथ मेले में अभी तक 3.28 करोड़ शिवभक्त पहुंच चुके हैं.

एक सप्ताह से रुक-रुककर हो रही भारी वर्षा के बीच  कुंभनगरी में शिवभक्तों का सैलाब ही उमड़ आया. देहरादून-दिल्ली हाईवे डाक कांवड़ियों के वाहनों से पैक हो गया जबकि हरकी पैड़ी से लेकर आसपास के बाजार और पूरा इलाका फुल हो गया है. वहीं, डाक कांवड़ के दूसरे दिन लाखों कांवड़ियों की भीड़ के आगे पुलिस की व्यवस्थाएं धरी की धरी रह गई. हाईवे से लेकर शहर के अंदर डाक कांवड़ियों का कब्जा हो गया है. लक्सर की तरफ से बैरागी कैंप पहुंच रहे डाक कांवड़ियों के वाहन शंकराचार्य चौक की तरफ से हाईवे पर भेजे जा रहे हैं. इसके साथ ही दुपहिया वाहनों पर आने वाले डाक कांवड़िये कांवड़ पटरी और शहर के अंदर से गंगाजल लेने हरिद्वार पहुंच रहे हैं.

दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर डाक कांवड़ के बड़े वाहन और झांकियों के साथ भोले के भक्त गंगा जल लेकर दौड़ रहे हैं. वहीं, अंदरूनी मार्गों पर बाइकर्स कांवड़ यात्रियों की भीड़ से कई जगहों पर जाम के हालात बने हुए हैं. पुलिस के आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को गंगा जल भरकर रवाना हुए 68.70 लाख कांवड़ यात्रियों के साथ मेले में अभी तक 3.28 करोड़ शिवभक्त पहुंच चुके हैं. श्रावण मास कांवड़ मेला अंतिम चरण में है. मेले के अंतिम चार दिन डाक कांवड़ के नाम होते हैं. इस बार भी खराब मौसम और भारी वर्षा के बावजूद डाक कांवड़ अच्छी खासी संख्या में हरिद्वार पहुंची है. गुरुवार तड़के मूसलधार वर्षा के बीच कांवड़ यात्रियों का सैलाब उमड़ना शुरू हुआ. हर घंटे संख्या बढ़ती गई. भीड़ प्रबंधन के तहत पुलिस लगातार गंगा घाटों को खाली कराने में जुटी है.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड BJP ने नए जिलाध्यक्षों के ऐलान से साधा जातीय समीकरण, यहां देखें सूची
Back to top button