उत्तराखंडदेहरादून

अगर आप अनजान लोगों को देते हैं लिफ्ट तो हो जाएं सावधान, भाई-बहन का ये कारनामा कर देगा हैरान

टिहरी के कैंम्पटी से मसूरी आ रहे व्यक्ति से लिफ्ट लेकर भाई-बहन ने उनकी कार की सीट के पीछे रखे दो लाख, 88 हजार रुपये चोरी कर लिए.

देहरादून से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने लिफ्ट लेकर लूट करने वाले दो भाई-बहन को गिरफ्तार किया है. दरअसल, टिहरी के कैंम्पटी से मसूरी आ रहे व्यक्ति से लिफ्ट लेकर भाई-बहन ने उनकी कार की सीट के पीछे रखे दो लाख, 88 हजार रुपये चोरी कर लिए. पुलिस ने दोनों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपित भाई-बहन नेपाल मूल के हैं. एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि विजेंद्र सिंह निवासी कैमल्सबैक रोड मसूरी ने पुलिस को शिकायत दी थी कि बीते मंगलवार को वे सांझा दरबार कैंम्पटी रोड से मसूरी आ रहे थे.जीरो प्वाइंट के पास एक युवक व एक युवती ने उनसे लिफ्ट मांगी. उन्होंने कार रोककर दोनों को पीछे की सीट में बैठा लिया. थोड़ी देर बाद युवक-युवती लाइब्रेरी चौक स्थित वाल्मीकि मंदिर के पास कार से उतर गए.

कुछ देर बाद जब विजेंद्र ने कार की सीट का कवर चेक किया उसमें रखे दो लाख, 88 हजार रुपये गायब थे. उन्होंने दोनों अज्ञात युवक-युवती के विरुद्ध मसूरी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया. जिस पर पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली. इस दौरान हुलिए के आधार पर दोनों को पुलिस ने मसूरी-देहरादून हाईवे स्थित पदमिनी निवास होटल के पास से गिरफ्तार कर लिया. दोनों से कार से चुराए रुपये बरामद हो गए. आरोपितों की पहचान नारायण थारू व शिवरात्रि निवासी राजापुर, जिला बर्दिया, आंचल भेरी, नेपाल के रूप में हुई. पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि वे मूल रूप से नेपाल के निवासी हैं. यहां मसूरी और आसपास के क्षेत्रों में मजदूरी करते हैं. कार की सीट के पीछे कवर के अंदर नकदी देख उन्हें लालच आ गया. नकदी चुराकर वह नेपाल भागने की फिराक में थे.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड: वरिष्ठ पत्रकार व राज्य आंदोलनकारी योगेश भट्ट बने राज्य सूचना आयुक्त
Back to top button