उत्तराखंडदेहरादून

पेट्रोल-डीजल के बाद अब उत्तराखंड रोडवेज बसों का बढ़ा किराया, जानिए नई दरें

परिवहन निगम की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक,देहरादून से दिल्ली, हरिद्वार व अन्य शहरों के लिए किराये में बढ़ोतरी कर दी गई है

अगर आप देहरादून से बाहर कहीं सफर करने की सोच रहे है, तो आपके लिए जरूरी खबर है. क्योंकि आपको अब सफर करना महंगा पड़ेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि हर रोज पेट्रोल-डीजल में हो रही बढ़ोतरी के बाद अब उत्तराखंड रोडवेज की बसों में सफर महंगा हो गया है. किराये में यह बढ़ोतरी टोल टैक्स में वृद्धि के चलते की गई है. इसके तहत जिन रूटों पर टोल टैक्स लगता है, वहां से यात्रा करने के लिए अब ज्यादा किराया चुकाना होगा. परिवहन निगम की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक,देहरादून से दिल्ली, हरिद्वार व अन्य शहरों के लिए किराये में बढ़ोतरी कर दी गई है.

देहरादून से दिल्ली वॉल्वो बस और साधारण बस का किराया दस रुपये महंगा हो गया है जबकि जनरथ बस का किराया पांच रुपये बढ़ गया है. देहरादून से हरिद्वार की यात्रा पांच रुपये महंगी हो गई है.  देहरादून से गुरुग्राम, फरीदाबाद, चंडीगढ़ आदि शहरों के किराये में भी 10 से 20 रुपये तक की बढ़ोतरी हो गई है. उधर कुमाऊं मंडल से होने वाला रोडवेज बसों का संचालन भी महंगा हो गया है. हल्द्वानी से दिल्ली व अन्य रूटों पर चलने वाली बसों के साथ ही हल्द्वानी से देहरादून का किराया भी पांच से दस रुपये बढ़ा है. वहीं  परिवहन निगम के मंडल प्रबंधक संजय गुप्ता के मुताबिक, अलग-अलग रूटों पर किराये में यह वृद्धि केवल टोल टैक्स की नई दरों की वजह से हुई है.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड: कूड़ा फेंकने वालों की फोटो खींच कर भेजो और जीतो इनाम..जानिए कैसे
Back to top button