उत्तराखंडदेहरादूनपॉलिटिक्स

उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र 26 फरवरी से होगा शुरू, युवाओं के लिए खुलेगा सौगातों का पिटारा

उत्तराखंड ने 90 हजार करोड़ का बजट सरकार विधानसभा में पेश कर सकती है इस बार बजट में महिलाओं, युवाओं और किसानों के लिए काफी कुछ रहने वाला है.

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र 26 फरवरी से शुरू होने जा रहा है सुबह 11 बजे से सदन की कार्यवाही शुरू होगी. धामी सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश करेगी. धामी सरकार के बजट में केंद्र की झलक भी देखने को मिलेगी. संसदीय कार्य मंत्री एवं राज्य के वित्त मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि सरकार समावेशी बजट पेश करेगी. इसके साथ ही गरीब,युवा, किसान और महिलाओं का इस बजट में खास ध्यान रखा गया है. सरकार सदन में 90 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट पेश कर सकती है. बजट को लेकर सरकार ने खास तैयारिया की है. उत्तराखंड ने 90 हजार करोड़ का बजट सरकार विधानसभा में पेश कर सकती है इस बार बजट में महिलाओं, युवाओं और किसानों के लिए काफी कुछ रहने वाला है.

बजट को लेकर सरकार भी काफी उत्साहित है इस बार बजट को पेश करने के लिए सरकार ने बजट सत्र देहरादून में ही रखा है. बजट 2024-25 को सरकार ने इस प्रकार से बनाया है कि आने वाले समय के महिलाओं को और सशक्त बनाया जाये ताकि महिलाएं अपने पैरो पर खड़ी हो सके. उत्तराखंड की मात्र शक्ति को सशक्त करने के लिए इस बजट ने काफी प्रावधान रखा गया है. वहीं इस बार युवाओं को रोजगार और से जोड़ने और आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी बजट का प्रावधान रखा गया है. साथ ही इस बार कई और विधेयक भी इस बार सदन में पेश किये जा सकते है. इसको लेकर भी संसदीय कार्य मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार बजट के हम काफी कुछ जनता को देने जा रहे है महिलाओं युवाओं के लिए काफी कुछ रहेगा.

यह भी पढ़ें -  धामी कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
Back to top button