उत्तराखंडमौसमरुद्रप्रयाग

उत्तराखंड में अगले 48 घंटों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, कल इस जिले में बंद रहेंगे सभी स्कूल

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी मयूर दीक्षिति ने जिले के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के साथ आंगनबाड़ी केंद्र की छुट्टी करने का कहा है.

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जिस तरह का अलर्ट जारी किया है, उसमें पहाड़ों पर भूस्खलन के साथ बादल फटने जैसे घटनाएं होने की आशंका रहती है. वहीं भारी बारिश की वजह से नदी और बरसाती नालों का जलस्तर भी बढ़ जाता है. भारी बारिश की आशंका को देखते हुए रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट करने के निर्देश दिए है.

इसके अलावा रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी मयूर दीक्षिति ने जिले के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के साथ आंगनबाड़ी केंद्र की छुट्टी करने का कहा है. वहीं, समस्त कार्मिक अपने संस्थानों में उपस्थित रहकर शासकीय कार्यों का निर्वहन करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने केदारनाथ धाम की यात्रा पर तैनात पुलिसकर्मियों और एसटीआरएफ की टीम को भी अलर्ट किया है.केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग पर यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इस बात के विशेष निर्देश दिये गये हैं.

यह भी पढ़ें -  CM धामी ने देर रात नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, 34 IAS व PCS इधर से उधर
Back to top button